September 28, 2022
आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं | Click करे और जाने

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं | Click करे और जाने

Aas Pas Kahan-Kahan Restauant Maujud Hai :- दोस्तों यदि आप भी इंटरनेट पर एक अच्छे रेस्टोरेंट की तलाश कर रहे हैं और जानना चाहते हैं कि आखिर आपके पास में कौन से सबसे अच्छे रेस्टोरेंट हैं तो हम आपको इस आर्टिकल में यही बताएंगे कि आपके आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? तो यदि आप जानना चाहते हैं और उस रेस्टोरेंट में खाना खाने जाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पड़े तभी आपको अपने पास के रेस्टोरेंट तलाश कर पाएंगे  तो बिना किसी देरी के चलिए शुरू करते हैं इसलिए को और जानते हैं  उन सभी रेस्टोरेंट्स ओं के बारे में जो कि आप के सबसे पास मौजूद हैं।


आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं?

दोस्तों यदि आप अपने आसपास के रेस्टोरेंट तलाश कर रहे हैं और जानना चाहते हैं कि आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? तो हम आपको इस टॉपिक में कुछ स्टेप्स बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने पास के रेस्टोरेंट को तलाश कर सकते हैं  तो सभी स्टेप्स को ध्यान से पढ़ें और चली जानते हैं।

Step 1. आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं यह जानने के लिए सबसे पहले आप गूगल मैप एप्लीकेशन को ओपन करें।

Step 2. Google map एप्लीकेशन को ओपन करते हैं अब आपको उपर सर्च बॉक्स के नीचे एक रेस्टोरेंट्स का ऑप्शन दिखाई देगा।

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? | Aas Pas Kahan-Kahan Restauant Maujud Hai

Step 3. उस restaurant वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। restaurant के ऑप्शन पर क्लिक करते ही अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा।

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? | Aas Pas Kahan-Kahan Restauant Maujud Hai

Step 4. इस पेज में आपको आपके आसपास के सभी restaurant दिखाई देंगे जो कि गूगल पर listed होंगे। तो आप वहां देख सकते हैं कि आप के सबसे पास वाले restaurant कौन है और कौन से restaurant आपको पसंद है।

तो इस प्रकार से आप अपने पास के रेस्टोरेंट खोज सकते हैं हमें उम्मीद है कि आपको यह तरीका पसंद आया होगा और आप इस तरीका के मदद से रेस्टोरेंट को तलाश कर पाएंगे।


आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? (दूसरा तरीका)

दोस्तों यह दूसरा तरीका मैं बताऊंगा जिसके माध्यम से भी आप आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं यह जान सकते हैं और आसानी से किसी भी रेस्टोरेंट में खाने जा सकते हैं तो चलिए जानते हैं।

Step 1. अपने आसपास के रेस्टोरेंट जानने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल फोन को ओपन करना है और उसके बाद गूगल में चले जाना है।

Step 2. गूगल में चले जाने के बाद अब आपको सर्च बॉक्स में restaurant near me लिखकर सर्च करना है।

Step 3. restaurant near me लिखकर सर्च करते हैं अब आपके सामने जो भी रेस्टोरेंट मौजूद होगा वह आपके मोबाइल फोन के स्क्रीन पर 400 मीटर के अंदर के सभी restaurant आ जाएगा।

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? | Aas Pas Kahan-Kahan Restauant Maujud Hai

Step 4. आप वहां से देख सकते हैं कि कौन रेस्टोरेंट कितना दूर है और आपके आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? और आप वहां पर देख सकते हैं कि कौन रेस्टोरेंट अभी खुला है और कौन बंद है।

दोस्तों अब हमें उम्मीद है कि अब आपको इस दूसरे तरीका के मदद से पता चल गया होगा कि आस-पास रेस्टोरेंट कहां मौजूद है और कैसे खोजा जाता है क्योंकि यह सबसे आसान तरीका था जिसकी मदद से आप अपने पास के रेस्टोरेंट को खोज सकते हैं।


आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? गूगल से पूछो

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? यह जानने का तीसरा और आखिरी तरीका है कि आप गूगल से पूछें कि गूगल बताओ मेरे आस-पास रेस्टोरेंट कहाँ हैं?

Step 1. तो गूगल के मदद से रेस्टोरेंट का पता जानने के लिए आप सबसे पहले गूगल असिस्टेंट को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करें।

Step 2. गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करने के बाद अब उसे अपने मोबाइल फोन में ओपन करने के लिए आप नीचे दिए गए होम के बटन को दबाए रखें।

Step 3. उसके बाद अब आपके मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट ओपन हो जाएगा अब आप गूगल असिस्टेंट से पूछे कि गूगल आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं?

यह सवाल पूछने पर अब गूगल असिस्टेंट आपको आपके आसपास के सभी रेस्टोरेंट दिखा देगा। आप वहां पर अपने मन मुताबिक किसी भी रेस्टोरेंट को चुन सकते हैं और उसके दूरी को पता लगा सकते हैं।


नजदीकी रेस्टोरेंट तक ड्राइव करके जाने का रास्ता बताओ

दोस्तों यदि आप गाड़ी से हैं और नजदीकी रेस्टोरेंट जाने के लिए ड्राइव वाली रास्ता तलाश रहे हैं तो इसके लिए आप गूगल मैप एप्लीकेशन का मदद ले सकते हैं इसमें बस आपको Google Map एप्लीकेशन को ओपन करना है और ऊपर दिए गए रेस्टोरेंट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? | Aas Pas Kahan-Kahan Restaurant Maujud Hai

उसके बाद आपके सामने बहुत सारे रेस्टोरेंट आ जाएंगे अब आप जिस भी रेस्टोरेंट्स तक जाना चाहते हैं उस रेस्टोरेंट्स के direction वाले बटन पर क्लिक करें। direction वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही हैं अब आपको ड्राइव करने का वाला रास्ता दिखाई देगा। आप उस रास्ता से ड्राइव करके उस पास के रेस्टोरेंट तक जा सकते हैं।


FAQ,s

क्या आस-पास में कोई मेक्सिकन रेस्टोरेंट है?

Ans :- दोस्तों यदि आप मैक्सिकन खाना खाना चाहते हैं और ढूंढ रहे हैं मेक्सिकन रेस्टोरेंट तो इसके लिए आप Google Map का इस्तेमाल कर सकते हैं। बस आपको गूगल मैप पर जाना है और सर्च बॉक्स में Mexican restaurant लिखकर सर्च कर देना है इतना करने के बाद अब आपके आसपास के मौजूद मेक्सिकन रेस्टोरेंट आ जाएगा। अब आप वहां पर जाकर मैक्सिकन खाना खा सकते हैं।

आस-पास मौजूद कॉफ़ी शॉप ढूँढो

Ans:- दोस्तों यदि आपको भी कॉफ़ी दीवाने हैं और खोज रहे हैं कॉपी के सबसे पास के रेस्टोरेंट तो इसके लिए गूगल ओपन करें और उसके सर्च बारे में coffee shop near me लिखकर सर्च करें। सर्च करने के बाद अब आपके सामने आपके नजदीकी कॉफी शॉप आ जाएंगे। अब आप वहां पर जाकर कॉफी पी सकते हैं और कॉफी का मजा ले सकते हैं।

गूगल आस-पास के रेस्टोरेंट बताओ?

Ans :-  दोस्तों यदि आप अपने आसपास के रेस्टोरेंट पता करना चाहते हैं तो आप गूगल असिस्टेंट के माध्यम से आसानी से पता कर सकते हैं इसके लिए बस आपको गूगल असिस्टेंट को ओपन करना है और गूगल से यह सवाल पूछना है उसके बाद गूगल आपको  आपके आसपास के सभी रेस्टोरेंट की list आपके सामने ला देगा।

मेरे आस-पास के सबसे अच्छे रेस्टोरेंट दिखाओ

Ans :- दोस्तों अगर आप अपने आसपास के सबसे अच्छे रेस्टोरेंट खोज रहे हैं तो उसे आप गूगल से आसानी से पता कर सकते हैं बस आपको गूगल पर जाकर सर्च करना है near me best restaurant उसके बाद आपके सामने अच्छे अच्छे रेस्टोरेंट आज आएंगे जो आप के आस पास होंगे.


[ अंतिम विचार ]

दोस्तों हमें उम्मीद है कि आप इस लेख के माध्यम से अपने आसपास के सबसे नजदीकी रेस्टोरेंट को खोज पाए होंगे  क्योंकि हमने इसलिए की वजह से आपको यह बता दिया है कि आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं और हमें उम्मीद है कि आप भी जान चुके होंगे. तो यदि आप इस आर्टिकल से कुछ नया सीखे हैं तो इस आर्टिकल को दोस्तों के पास शेयर जरूर करें…धन्यवाद


Also Read :-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.