September 28, 2022
Safar Ki Dua In hindi | सफ़र की दुआ इन हिंदी

Safar Ki Dua In hindi | सफ़र की दुआ इन हिंदी

Safar Ki Dua In hindi :- हेलो दोस्तों कैसे हैं आप लोग उम्मीद है आप बिल्कुल ठीक होंगे आपका हार्दिक स्वागत है हमारे इस लेख में आज के इस लेख के मदद से हम सफर की दुआ के बारे में जानने वाले हैं। बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अक्सर आए दिन सफर पर जाते रहते हैं मगर उन्हें मालूम ही नहीं है कि, सफर करते वक्त हमें कुछ दुआएं पढ़ने चाहिए।

जिससे हमारा काफी भला होता है और हमारे ऊपर अल्लाह की नजर होता है तो अगर आप भी सफर की दुआ को नहीं जानते हैं और जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं इस लेख को बिना देरी किए हुए


Safar Ki Dua In Arabi | सफ़र की दुआ अरबी में

दोस्तों अगर आपको हिंदी नहीं आती या फिर आप इंग्लिश भाषा को अच्छे से नहीं समझ पाते हैं तो हमने आपके लिए सफर की दुआ को इस टॉपिक में अरबी में लिखा है, तो आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें और जब भी कहीं सफर पर निकले तो इस दुआ को अवश्य पढ़ें।

بِسْمِ اللهِ الرَّحْمٰنِ الرَّحِيْمِ – سُبْحَانَ الَّذِي سَخَّرَ لَنَا هَـٰذَا وَمَا كُنَّا لَهُ مُقْرِنِينَ وَإِنَّا إِلَىٰ رَبِّنَا لَمُنقَلِبُونَ

اللہ تعالٰی پاک ہے جس نے یہ سفر ہمارے کنٹرول میں دیا ہے ، اس کی قدرت کے بغیر ہم اس پر قابو نہیں پا سکتے تھے۔


Safar Ki Dua In hindi | सफ़र की दुआ हिंदी में

दोस्तों अगर आपको अरबी या फिर उर्दू नहीं आती या फिर आप इंग्लिश भाषा को अच्छे से नहीं समझ पाते हैं तो हमने आपके लिए सफर की दुआ को इस टॉपिक में हिंदी में लिखा है, तो आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें और जब भी कहीं सफर पर निकले तो इस दुआ को अवश्य पढ़ें।

सुब्हानल्लज़ी सख्खर लना हाज़ा वमा कुन्ना लहू मुक़रिनीन, व इन्ना इला रब्बीना लमुनक़लिबून.


Safar Ki Dua In english | सफ़र की दुआ अंग्रेजी में

दोस्तों अगर आपको अरबी या फिर उर्दू नहीं आती या फिर आप हिंदी भाषा को अच्छे से नहीं समझ पाते हैं। और इन भाषाओं में लिखी हुई दुवा को पढ़ने में असमर्थ है। तो हमने आपके लिए सफर की दुआ को इस टॉपिक में English में लिखा है, तो आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें और जब भी कहीं सफर पर निकले तो इस दुआ को अवश्य पढ़ें।

Subha Nal Lazi Sakhkharlana Haaza Wamaa Kunna Lahu Muqrineen® Wa Inna lana Rabbina Lamun Qaliboon.


Meaning of Safar Ki Dua in Hindi | सफ़र की दुआ तर्ज़ुमा

दोस्तों हमने ऊपर के टॉपिक में सफर की दुआ को अलग-अलग भाषाओं के माध्यम से जाना और समझा। अब हम इस टॉपिक के माध्यम से सफर की दुआ का अर्थ यानी की तर्ज़ुमा समझने वाले हैं तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को बिना देरी किए हुए।

अल्लाह ताला पाक है जिसने इस सफ़र को हमारे कब्जे में दे दिया, उसकी कुदरत के बिगैर हम इस पर काबू नहीं कर पाते।


Watch This For More Information :-


[ Conclusion, निष्कर्ष ]

दोस्तों आशा करता हूं कि आपको मेरा यह लेख बेहद पसंद आया होगा और आप इस लेख के मदद से Safar Ki Dua in Hindi के बारे में जानकारी प्राप्त कर चुके होंगे।

हमने इस लेख में सरल से सरल भाषा का उपयोग करके आपको Safar Ki Dua के बारे में बताने की कोशिश की है।


Also Read :-

Leave a Reply

Your email address will not be published.