September 28, 2022
Vimal Company Ka Malik Kaun Hai

विमल कंपनी का मालिक कौन है? | Vimal Company Ka Malik Kaun Hai

Vimal Company Ka Malik Kaun Hai :- दोस्तों आपने vimal pan masala के बारे में तो सुना ही होगा और हो सकता है कि टीवी पर उसके  विज्ञापन भी देखें होगे लेकिन क्या आपको पता है कि इस vimal pan masala owner name क्या है यदि नहीं जानते हैं तो आज के इस नए लेख में हम लोग यही जानेंगे कि विमल कंपनी का मालिक कौन है? तो चलिए शुरू करते हैं इस post को और जानते हैं की Vimal gutkha owner कौन है।


विमल कंपनी का मालिक कौन है? (Vimal Company Ka Malik Kaun Hai)

दोस्तों इस विमल पान मसाला कंपनी का मालिक Dharmani Deni है यानी owner of vimal pan masala Dharmani Deni है क्योंकि काफी वेबसाइटों में बताया गया है कि Vimal Company के Owner का नाम Dharmani Deni है। उनके नाम पर लिंकडइन पर एक प्रोफाइल भी है जिस पर लिखा गया है कि विमल कंपनी का मालिक Dharmani Deni है।

लेकिन जब हम इसके बारे में ज्यादा रिसर्च किए हैं तो हमें मालूम चला कि विमल पान मसाला कंपनी Manikchand Group की एक subsidiary है जिसे VSN Product Limited नामक कंपनी owne करती है।

वर्तमान के समय में विमल कंपनी के मालिक प्रकाश रसिकलाल धारीवाल हैं जो इस विमल पान मसाला पर अपना स्वामित्व का अधिकार रखते है। आपको जानकारी के लिए बता दे कि विमल पान मसाला के पॉकेट की पैकेजिंग का काम विष्णु एरोमेटिक्स लिमिटेड कंपनी के द्वारा किया जाता है जो कि हरियाणा के रोहतक में स्थित है।


Vimal Pan Masala का Brand Ambassador कौन है?

यदि विमल पान मसाला के हम Brand Ambassador की बात करे तो विमल पान मसाला के प्रचार करते बहुत सारे बड़े-बड़े  अभिनेताओं को देखा गया है जैसे अजय देवगन और शाहरुख खान, यह दोनों प्रसिद्ध अभिनेता विमल पान मसाला के Brand Ambassador है। हालांकि कुछ समय पहले अक्षय कुमार भी इस विमल पान मसाला कंपनी के ब्रांड एंबेसडर थे लेकिन लोगों के द्वारा की गई आलोचना के कारण उन्होंने किसी भी गुटखा कंपनी के विज्ञापन करने से मना कर दिया।


विमल कंपनी का स्थापना कब हुआ?

सबसे पहले हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि विमल कोई अलग कंपनी नहीं है बल्कि यह Manikchand Group का ही एक product है जो की वर्ष 1992 से ही विमल पान मसाला मनाते हुए आ रहा है। जो कि आज देश में सबसे बड़ा तंबाकू बनाने वाला कंपनी है।


विमल किस देश की कंपनी है?

विमल पान मसाला कंपनी भारत की ही कंपनी है जो कि गुटखा पान मसाला बनाती है और इसकी मुख्यालय कर्नाटक में स्थित है। इस कंपनी की स्थापना वर्ष 1992 में की गई थी और आज यह देश की सबसे बड़ी तंबाकू बनाने वाली कंपनी है। यह vimal pan masala Manikchand Group के एक सब्सिडी प्रोडक्ट है।


vimal pan masala price 

यदि आपको नहीं पता है कि vimal gutkha price क्या होती हैं? तो मैं आपको बता दूं कि  vimal pan masala की price ₹5 होता है। इसके अलावा vimal gutkha के price  ₹10 और ₹20 भी होते हैं।


vimal pan masala share price (vimal gutkha share price)

यदि आप vimal pan masala की share price चेक करना चाहते हैं तो आप Moneycontrol website पर जाकर चेक कर सकते हैं। और पता कर सकते हैं कि मार्केट में अभी के समय में vimal gutkha का share price क्या है।


vimal pan masala akshay

पहले अक्षय कुमार भी vimal pan masala के ब्रांड एंबेसडर थे लेकिन  लोगों की आलोचना के बाद उन्होंने vimal Gutka का विज्ञापन करने से मना कर दिया जिसके बाद अब वह किसी भी गुटका कंपनी के विज्ञापन नहीं करते हैं।


vimal pan masala owner net worth

दोस्तों सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि यह vimal pan masala भारत की सबसे बड़ी पान मसाला बनाने वाली कंपनी है और इसकी revenue करोड़ों में है। जिसके वजह से  vimal pan masala के owner की कुल net worth लगभग 2.143 million euros है।


FAQ,s

Q1. Vimal pan masala owner कौन है?

Ans. विमल पान मसाला का माली के 
यानी कि Vimal pan masala owner 
Dharmani Deni ji है।

Q2. Vimal pan masala company कौन सी है?

Ans. विमल पान मसाला कंपनी विष्णु 
प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की एक 
सब्सिडरी कंपनी है जिसे VSN Product 
Limited नामक कंपनी चलती है।

Q3. Vimal Pan Masala के सीईओ कौन हैं?

अगर Vimal Pan Masala की सीईओ 
की बात करे तो विमल पान मसाला का 
CEO सीईओ धर्मानी डेनी जी 
(Dharmani Deni ji) है।

Q4. Vimal gutkha owner कौन है?

Ans. Vimal gutkha का 
owner Dharmani Deni ji है।

Q4. विमल गुटखा कंपनी का मालिक कौन है?

विमल गुटखा कंपनी का मालिक 
यानी owner धर्मानी डेनी जी है।

Q5. विमल कंपनी का मुख्यालय कहां है?

विमल पान मसाला कंपनी का 
मुख्यालय यानी कि headquarter 
कर्नाटक में स्थित है.

Q6. Vimal pan masala contact details

vimal pan masala का 
Customer Care Number है
:- 079-6606-8888,  079-6606-8999.

Watch This For More Information :-


[ अंतिम विचार ]

दोस्तों जैसा कि हम लोग ऊपर जान चुके हैं कि विमल कंपनी का मालिक कौन है? यानी कि vimal gutkha owner name क्या है? हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख समझ में आया होगा और आप इस पोस्ट के हेल्प से कुछ नया जानकारी सीख पाए होंगे। क्योंकि इस आर्टिकल में हमने vimal pan masala के owner से लेकर vimal कंपनी के बारे में पूरी जानकारी दी है तो दोस्तों लेख को चलिए अब यहीं पर समाप्त करते हैं..धन्यवाद

Tags:- vimal gutkha owner name,  owner of vimal pan masala, vimal pan masala owner name, Vimal Company Ka Malik Kaun Hai, Vimal Company Ka owner Kaun Hai,


Also Read :-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.