September 28, 2022
WiFi Kaise Connect Kare

WiFi Kaise Connect Kare Free वाईफाई कैसे कनेक्ट करे 4Step में

WiFi Kaise Connect Kare | वाई फाई कैसे कनेक्ट करे ?

आज के लेख के माध्यम से हम जानेंगे, कि आखिर Wi-Fi कैसे Connect किया जाता है। बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो पहली पहली बार Wi-Fi connect करते हैं और उन्हें तरीका नहीं मालूम होता है, कि आखिर किस तरह से एक फोन से दूसरे फोन में Wi-Fi connect किया जाता है या फिर फोन से laptop में Wi-Fi connect कैसे किया जाता है। तो चलिए शुरू करते हैं इसी लेख को बिना देरी किए हुए।


WiFi Kaise Connect Kare | वाई फाई कैसे कनेक्ट करे ?

Wi-Fi connect करना बहुत ही आसान होता है, अगर किसी व्यक्ति को एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में वाई फाई कनेक्ट करना है तो वह काफी आसानी से कर सकता है.

मोबाइल से लैपटॉप में भी Wi-Fi connect किया जा सकता है, या फिर किसी भी अलग कंपनी के राउटर से मोबाइल या फिर लैपटॉप में Wi-Fi connect करना काफी आसान होता है।

हमने इस टॉपिक के नीचे में स्टेप बाय स्टेप करके बताया है, कि आप किस तरह से Wi-Fi connect कर सकते हैं, तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को बिना देरी किए हुए।


एक Phone से दूसरे Phone में Wi-Fi कैसे connect करे ?

एक Phone से दूसरे Phone में Wi-Fi connect करने का तरीका हमने नीचे मे स्टेप बाय स्टेप करके बताया है, तो आप उन सभी तरीका को ध्यान से पढ़ें और एक Phone से दूसरे Phone में Wi-Fi connect करने के लिए  follow करें।

Step 1) एक Phone से दूसरे Phone में Wi-Fi connect करने के लिए सबसे पहले आपको दोनो Phone के setting मे जाना होगा।

Step 2) दोनों Phone के sitting में जाने के बाद आपको किसी एक फोन में personal hotspot या फिर hotspot ON करना है और जिस phone  में आप Wi-Fi connect करना चाहते है, उस मे  Wi-Fi on करना है।

Step 3) Hotspot और Wi-Fi on करने के बाद आपको Wi-Fi वाले फोन में अगल-बगल के जितने भी Hotspot On होंगे वह सब show करेंगे और जो without password होंगे। वह आराम से connect हो जाएंगे और जिसमें password लगा रहेगा उसमें आपको password inter कर के तब connect करना होगा।

Step 4) जिस नाम से भी आपका hotspot होगा Wi-Fi वाले Phone में उस पर क्लिक करना है और password enter करना है। password enter करने के बाद आपके एक phone से दूसरे phone में Wi-Fi connect हो जाएगा।

तो दोस्तों कुछ इस प्रकार से आप एक Phone से दूसरे Phone में Wi-Fi connect कर सकते हैं।


Phone से Laptop में Wi-Fi कैसे connect करे ?

दोस्तों जिस प्रकार से हमने आपको ऊपर में बताया कि एक फोन से दूसरे फोन में Wi-Fi connect कैसे करते हैं ठीक उसी तरीका को Laptop और फोन में Wi-Fi connect करने के लिए अपनाना है। चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को और इसके तरीके को स्टेप बाय स्टेप करके समझते हैं।

Step 1) Phone से Laptop में Wi-Fi connect करने के लिए सबसे पहले आपको अपने Phone और Laptop में seeting को ओपन करना होगा।

Step 2) अब आपको फोन के सेटिंग में personal hotspot या hotspot का ऑप्शन दिखाई देगा। तो आपको वहाँ पे click कर के अपने phone में hotspot ON कर देना है।

Step 3) अब आपको अपने Laptop में Wi-Fi के ऑप्शन पर क्लिक करना है और Wi-Fi को On कर देना है।

Step 4) इसके बाद जिस नाम से आप का Hotspot होगा वह नाम Laptop के Wi-Fi वाले ऑप्शन में दिखाई देने लगेगा।

Step 5) अगर आपने अपने Hotspot में पासवर्ड लगा रखा है तो Laptop में उस password को enter कर दें और इंटर करने के बाद connect option पर क्लिक कर दें इतना करने के बाद आपके मोबाइल से आपका Laptop में Wi-Fi connect हो जाएगा।


Router से Phone या Laptop में Wi-Fi कैसे connect करे ?

दोस्तों जब हम किसी company का broadband लगवाते हैं और उस company का router लेकर Wi-Fi use करना चाहते हैं तब हमें बहुत से समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई कई लोगों को तो Wi-Fi connect ही नहीं करने आता है, कि आखिर router से लैपटॉप या फिर मोबाइल में Wi-Fi कैसे connect किया जाता है।

इस टॉपिक में आपको स्टेप बाय स्टेप करके बताएंगे कि आप राउटर से मोबाइल या फिर लैपटॉप में Wi-Fi कैसे connect कर सकते हैं।

Step 1) Router से लैपटॉप या फिर मोबाइल में Wi-Fi  connect करना काफी आसान होता है, connet करने के लिए सबसे पहले हमें  Router को on करना है।

Step 2) Router को On करने के बाद हमें अपने Laptop या फिर Phone के sitting option में जाना है।

Step 3) Setting में जाने के बाद हमें उसमें Wi-Fi option पर क्लिक करके अपने phone या फिर laptop  Wi-Fi on का कर देना है इसके बाद जिस नाम से आप का राउटर होगा वह नाम शो करने लगेगा अगर आपने अपने Router में कोई पासवर्ड लगवा रखा है।

तो उस password को enter करें और फिर आपका router से Wi-Fi connect हो जाएगा तो कुछ इस प्रकार से आप राउटर से अपने phone या फिर laptop में Wi-Fi connect कर सकते हैं।


For More Info Watch This :


( Conclusion, निष्कर्ष )

उम्मीद करता हूं, कि आप को मेरा यह लेख बेहद पसंद आया होगा और आप इस लेख के मदद से WiFi kaise connect kare, के बारे में जानकारी प्राप्त कर चुके होंगे।

हमने इस लेख में सरल से सरल भाषा का उपयोग करके WiFi kaise connect kare, के बारे में बताने की कोशिश की है। और आप हमें कमेंट में जरूर बताएं कि हमारे द्वारा प्रदान किया गया जानकारी आपको कैसा लगा।


Read Also :-

Leave a Reply

Your email address will not be published.