September 28, 2022
मेरी मम्मी का नाम क्या है? | Meri mummy ka naam kya hai

मेरी मम्मी का नाम क्या है? | Meri mummy ka naam kya hai

 Meri mummy ka naam kya hai :- दोस्तों यदि आप भी गूगल से बार-बार अपनी मम्मी का नाम पूछ रहे हैं लेकिन गूगल आपको आपकी मम्मी का नाम बताने को वजाये गूगल आपको सर्च रिजल्ट दिखा रहा है तो इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप गूगल असिस्टेंट से अपनी मम्मी का नाम कैसे बोलवा सकते है। तो यदि आप जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़े, तो बिना कोई देरी के चलिए अब इस लेख को शुरू करते हैं।


मेरी मम्मी का नाम क्या है?

दोस्तों यदि आप गूगल से अपना मां का नाम बुलवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा जिसका नाम Google assistant है। गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करने के बाद आपको गूगल असिस्टेंट को सेट अप करना है और उसके बाद आप जो चाहे वह सवाल गूगल से पूछ सकते हैं आपको आपका सवाल के जवाब तुरंत ही मिल जाएगा। चलिए जानते हैं कैसे?

Step 1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले उसके बाद उस एप्लीकेशन को ओपन करें।

Step 2. Google assistant एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आपसे एक जरूरी परमिशन मांगा जाएगा आप उन सभी जरूरी परमिशन को एलाऊ करे और गूगल असिस्टेंट को set-up कर ले।

Step 3. गूगल असिस्टेंट को पूरी तरह से set-up कर लेने के बाद अब आपको गूगल असिस्टेंट को बताना होगा कि आप की मां का नाम क्या है। तभी गूगल आपको बता पाएगा कि आपके मम्मी का नाम क्या है।

Step 4. अपनी मां का नाम गूगल असिस्टेंट को बताने के लिए आप अपने फोन के होम वाले बटन को दबाए रखें इसके बाद गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो जाएगा और आप बोले कि आपका मां का नाम (यह) है।

Step 5. इतना सब करने के बाद अब आप यदि गूगल से पूछेंगे कि गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है बताओ तो वह आपको आपकी मां का नाम बता देगा जो नाम आपने बताया है।

तो इस प्रकार से आप गूगल असिस्टेंट के मदद से अपनी मां का नाम बुलवा सकते हैं और पूछ सकते हैं कि गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है गूगल आपको सही जवाब दे दगा।


गूगल मेरी मम्मी का नाम क्या है?

दोस्तों यदि आप भी गूगल असिस्टेंट से अपनी मां का नाम बुलवाना चाहते हैं तो गूगल असिस्टेंट से अपनी मां का नाम बुलवाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल असिस्टेंट को बताना होगा कि आपका मां का नाम क्या है उसके बाद ही गूगल आपको बता पाएगा कि आपका मां का नाम (यह) है।

Step 1. गूगल असिस्टेंट से अपनी मां का नाम बुलवाने के लिए सबसे पहले आप गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को ओपन करें या फिर फोन के होम बटन को दबाए रखें।

Step 2. गूगल असिस्टेंट ओपन हो जाने के बाद अब आप बताएं कि आपका मां का नाम यह है ताकि गूगल को पता चल सके कि आपका मां का नाम क्या है तभी गूगल आपका सवाल का सही जवाब दे पाएगा।

Step 3. गूगल असिस्टेंट को अपनी मां का नाम बताने के बाद अब आप गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते हैं कि गूगल की मां का नाम क्या है? गूगल आपको आपका मां सही नाम बता देगा जो नाम आपने बताया होगा।

तो इस प्रकार से आप गूगल असिस्टेंट से अपनी मां का नाम बुलवा सकते हैं तो अब हमें उम्मीद है कि अब आप समझ चुके होंगे कि गूगल से कैसे बुलाया जा सकता हैं।


FAQ,s

Q क्या गुगल मेरी मां का नाम बता सकता है..?

उत्तर :-  हां बिल्कुल, लेकिन इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल असिस्टेंट को बताना होगा की आपका मां का नाम यह है।

Q. Google मेरी Mata ka naam क्यों नहीं बताती है?

उत्तर :- गूगल आप की मां का नाम इसलिए नहीं बता पा रही है क्योंकि उसे उसको पता नहीं है कि  रियल में आप का मां का नाम क्या है।

Q. गूगल मेरे पापा का नाम क्या है

उत्तर :- दोस्तों यदि आपको गूगल से पापा का नाम बुलवाना चाहते हैं। तो इसके लिए सबसे पहले गूगल असिस्टेंट को बताना होगा कि आपका पापा का नाम क्या है।


[ अंतिम विचार ]

दोस्तों हमें उम्मीद है कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अब आपको पता चल चुका होगा कि गूगल असिस्टेंट से कैसे बुलवाया जाता है कि Google मेरी मम्मी का नाम क्या है?, तो यदि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है और आप इस आर्टिकल से आज कुछ नया सीखे हैं तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के पास भी शेयर जरूर करें..धन्यवाद

Also Read :-

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.