December 9, 2022
मैं कौन से गांव में रहता हूं | गूगल मैं कहां रहता हूं

मैं कौन से गांव में रहता हूं | गूगल मैं कहां रहता हूं

दोस्तों यदि आपने गूगल से यह सवाल किया है कि गूगल मैं कौन से गांव में रहता हूं और गूगल आपको आपका गांव का नाम नहीं बता रहा है तो इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप गूगल के मदद से अपने गांव का नाम कैसे बुलवा सकते हैं या कैसे जान सकते हैं? तो यदि आप गूगल से बुलवाना चाहते हैं कि गूगल मैं कहां रहता हूं? तो इस आर्टिकल के साथ लास्ट तक बने रहें और चलिए इस आर्टिकल को शुरू करते है।


मैं कौन से गांव में रहता हूं?

दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि गूगल के मदद से कैसे पता किया जा सकता है कि मैं कौन से गांव में रहता हूं और मेरा लोकेशन क्या है तो हमारे द्वारा नीचे बताए गए सभी स्टेट को ध्यान से पढ़ें और उन्हें एक-एक करके फॉलो करें उसके बाद आपको पता चल जाएगा कि आप कौन से गांव में रहते हैं।

Step 1. आप कौन से गांव में रहते है यह जानने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल फोन को ओपन करें और अपने location को on करें।

Step 2. location को on करने के बाद अब आप  गूगल को ओपन करें और सर्च बॉक्स में my current location या my location लिखकर सर्च करें।

Step 3. my current location लिखकर सर्च करते ही आपके सामने आपका अभी का लोकेशन दिखाई देगा और लिखा होगा कि आप अभी किस लोकेशन पर मौजूद है।

और आपको वहां यह भी दिखाई देगा कि आप अभी किस एरिया या किस गांव में मौजूद है। आप वहां पर देख सकते हैं और पता कर सकते हैं कि आप कौन से गांव में रहते हैं।


गूगल मैं कहां रहता हूं?

दोस्तों यदि आप गूगल से यह बुलवाना चाहते हैं कि आप कहां रहते हैं तो इसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करना होगा। तो चलिए जानते हैं कि कैसे गूगल असिस्टेंट को इस्तेमाल करके आप गूगल से बुलवा सकते हैं कि आप कहां रहते है।

Step 1. मैं कहां रहता हूं गूगल से इसका जबाब जानने के लिए सबसे पहले आप Google assistant application को install करे।

Step 2. Google assistant app को install करने के बाद अब आपको Google assistant को एक्टिव करना है।

Step 3. Google assistant को एक्टिव करने के लिए आप सबसे पहले अपने phone के home button को दबाए रखें।

Step 4. phone के home button को दबाए रखने के बाद Google assistant एक्टिव हो जाएगा अब आप उससे बोले की my current location,

यह सवाल करने के बाद अब गूगल आपको आपका current location बता देगा। जो location और जगह पर आप उस समय मौजूद है।


मैं कौन से जिले में रहता हूं?

दोस्तों यदि आप पता करना चाहते हैं कि आप कौन से जिला में रहते हैं तो इसके लिए आपको  हमारे द्वारा बताए गए ऊपर वाले steps को फॉलो करना होगा जैसे आपको सबसे पहले गूगल सर्च बॉक्स में my current location सर्च करना होगा उसके बाद आपके सामने जो state नाम और district नाम आएगा वह आपका डिस्ट्रिक्ट का नाम हुआ। और उस जिला में आप रहते होंगे।


FAQ,s

 

मैं कौन से देश में रहता हूं?

Ans :- आप भारत देश में रहते हैं।

मैं कौन से शहर में रहता हूं?

Ans :- आप कौन से शहर में रहते हैं यह जानने के लिए भी गूगल असिस्टेंट से my location पूछना होगा। गूगल असिस्टेंट आपको आपका शहर का लोकेशन बता देगा।

गूगल में किस गांव में रहता हूं ?

Ans :- आप किस गांव में रहते हैं यह जानने के लिए आप गूगल पर जाकर सर्च करें my location उसके बाद नीचे आपको आपका जगह या गांव का नाम दिखा देगा।


[ अंतिम विचार ]

दोस्तों यदि आपने इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ा होगा तो हमें उम्मीद है कि आप यह जान चुके होंगे कि गूगल मैं कौन से गांव में रहता हूं इस सवाल का जवाब गूगल असिस्टेंट से कैसे पूछा जाता है और यह भी जान चुके होंगे कि गूगल कैसे बता सकता है कि गूगल मैं कहां रहता हूं? तो यदि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के पास भी जरूर शेयर करें..धन्यवाद


Also Read :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *