December 9, 2022
FMAS full form In Medical In Hindi | एफ एम ए एस फुल फॉर्म इन हिंदी

FMAS full form In Medical In Hindi | एफ एम ए एस फुल फॉर्म इन हिंदी

FMAS full form In Hindi :-  नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप लोग उम्मीद करता हूं आप बिल्कुल ठीक होंगे आपका हार्दिक स्वागत है हमारे इस लेख में। आज के इस लेख के मदद से हम FMAS के Full Form के बारे में जानने वाले हैं।


FMAS full form In Medical In Hindi | एफ एम ए एस फुल फॉर्म इन हिंदी।

FMAS का Full Form, medical category में “Fellowship in Minimal Access Surgery” होता है। FMAS का यह सबसे प्रचलित Full Form है, इस के अलावा FMAS का Full Form और कई सारा होता है।


FMAS का मतलब क्या होता है | Fellowship in Minimal Access Surgery Meaning In Hindi

Fellowship in Minimal Access Surgery का meaning हिंदी में ” मिनिमल एक्सेस सर्जरी में फैलोशिप ” होता है। और रहा बात FMAS का तो इसका कुछ खास मतलब नही होता है, क्योंकि FMAS “Fellowship in Minimal Access Surgery” का  Short Name है।


FMAS क्या होता है – What is Fellowship in Minimal Access Surgery

दोस्तों हमने ऊपर के टॉपिक में जाना की FMAS का full form क्या होता है और FMAS का मीनिंग हिंदी में क्या होता है। अब हम इस टॉपिक के माध्यम से जानेंगे कि आखिर FMAS क्या होता है, तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को बिना देरी किए हुए।

FMAS एक medical category का डिग्री है जो एक खास प्रकार के कोर्स करने से प्राप्त होता है। इस course को अलग-अलग देशों में भी कराया जाता है मगर भारत देश में इस कोर्स का कीमत लगभग दो लाख रुपया है।

FMAS course को complete करने का समय अवधि मात्र तीन हप्ते का होती है। इन्ही तीन हप्तों में FMAS की course को पूर्ण रूप से complete कराया जाता है।


Watch this for more information :-


[ Conclusion, निष्कर्ष ]

दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको मेरा यह लेख बेहद पसंद आया होगा और आप इस लेख के मदद से FMAS का full form medical category में क्या होता है, के बारे में जान चुके होंगे और यह भी जान चुके होंगें FMAS course किस चीज़ का course है।

अगर आपके मन में इस लेख से जुड़ी कोई भी सवाल है या आपको कुछ समझ नही आया है, तो आप हमारे दिए गए comment box में मैसेज करके पूछ सकते हैं हमारी समूह आपके पूछे गए सवालों का जवाब अवश्य देगी। धन्यवाद !


Also Read  :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *