September 28, 2022
Buri Nazar Se Bachne Ki Dua | बुरी नज़र से बचने की दुआ

Buri Nazar Se Bachne Ki Dua | बुरी नज़र से बचने की दुआ

Buri Nazar Se Bachne Ki Dua :-  अस्सलाम वालेकुम दोस्तों कैसे हैं आप लोग उम्मीद है आप बिल्कुल ठीक होंगे आपका स्वागत है हमारे इस लेख में आज के इस लेख के मदद से हम बुरी नजर से बचने वाली दुआ के बारे में जानकारी प्राप्त करने वाले हैं।

आपने देखा होगा कि अक्सर लोगों को बुरी नजर लग जाती है या फिर बुरी नजर के कारण हमारे साथ बुरा होने लगता है और कई बार बुरी नजर इतनी हद तक बढ़ जाती है कि हम उससे पूरी तरह से परेशान हो जाते हैं और उस बुरी नजर से बचने की दुआ या फिर इलाज के बारे में खोज शुरू कर देते हैं।

लेकिन इसमें घबराने की कोई बात नहीं है अगर आप भी बुरी नजर से बचने वाली दुआ को ढूंढ रहे हैं तो आप हमारे इस लेख के साथ अंत तक बने रहे क्योंकि इस लेख में हम इन्हीं सभी टॉपिको पर चर्चा करने वाले हैं तो चलिए शुरू करते हैं इस लेख को बिना देरी किए हुए।


Buri Nazar Se Bachne Ki Dua In Arabi | बुरे नजर से बचने की दुआ अरबी में

दोस्तों अगर आपको हिंदी नहीं आती या फिर आप इंग्लिश भाषा को अच्छे से नहीं समझ पाते हैं तो हमने आपके लिए बुरे नजर से बचने की दुआ को इस टॉपिक में अरबी में लिखा है, तो आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें और आपके घर में या फिर आपकी अड़ोस पड़ोस में किसी को भी नजर लग जाए तो आप इस दुआ को पढ़कर उनके बुरी नजर को उतार दें और उन्हें बुरी नजर से छुटकारा दिलाएं।

أَعُوذُ بِكَلِمَاتِ اللَّهِ التَّامَّةِ مِنْ كُلِّ شَيْطَانٍ وَهَامَّةٍ وَمِنْ كُلِّ عَيْنٍ لامَّةٍ

اللہ پاک کے پورے قلِمات کے ذریعے میں ہر شیطان ، زہریلے جانور اور ہر بری نظر سے جو مجھے نقصان پہنچاتی ہے، پناہ مانگتا ہوں-


Buri Nazar Se Bachne Ki Dua In english | बुरे नजर से बचने की दुआ अंग्रेजी में

दोस्तों अगर आपको अरबी या फिर उर्दू नहीं आती या फिर आप हिंदी भाषा को अच्छे से नहीं समझ पाते हैं। और इन भाषाओं में लिखी हुई दुवा को पढ़ने में असमर्थ है। तो हमने आपके लिए बुरे नजर से बचने की दुआ को इस टॉपिक में English में लिखा है, तो आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें और आपके घर में या फिर आपकी अड़ोस पड़ोस में किसी को भी नजर लग जाए तो आप इस दुआ को पढ़कर उनके बुरी नजर को उतार दें और उन्हें बुरी नजर से छुटकारा दिलाएं।

“A’oodhu Bikalimatillahi-Tammatti Min Kulli Shaytaanin Wa Hammatin Wamin Kulli ‘Aynin Lammatin.”


Buri Nazar Se Bachne Ki Dua In hindi | बुरे नजर से बचने की दुआ हिंदी में

दोस्तों अगर आपको अरबी या फिर उर्दू नहीं आती या फिर आप इंग्लिश भाषा को अच्छे से नहीं समझ पाते हैं तो हमने आपके लिए बुरे नजर से बचने की दुआ को इस टॉपिक में हिंदी में लिखा है, तो आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें और आपके घर में या फिर आपकी अड़ोस पड़ोस में किसी को भी नजर लग जाए तो आप इस दुआ को पढ़कर उनके बुरी नजर को उतार दें और उन्हें बुरी नजर से छुटकारा दिलाएं।

अवज़ू बि-कलिमातील्लाही तमात्ति मीन कुल्ली शैतानींन व हम्मातींन वा-मिन कुल्ली अयेनिन लामातिन।


Buri Nazar Se Bachne Ki Dua Meaning in Hindi | बुरे नजर से बचने की दुआ का तर्ज़ुमा

दोस्तों हमने ऊपर के टॉपिक में बुरे नजर से बचने की दुआ को अलग-अलग भाषाओं के माध्यम से जाना और समझा। अब हम इस टॉपिक के माध्यम से बुरे नजर से बचने की दुआ का अर्थ यानी की तर्ज़ुमा समझने वाले हैं तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को बिना देरी किए हुए।

” मैं पनाह मांगता हु अल्लाह की पुरे कलिमात के जरिए, हर शैतान से और हर ज़हरीले जानवर से और हर नुकसान पहुँचाने वाली नज़र-ए-बद्द से ”

दोस्तों बुरी नजर को उतारने के लिए जो हम दुआ पढ़ते हैं वह दुआ का अर्थ यही होता है।


Chhote bacche ko Buri Nazar Se Bachne Ki Dua

दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा कि जब हमारे घर में छोटे बच्चे होते हैं उन्हें किसी की बुरी नजर लग जाती है या फिर वह बुरी नजर से परेशान होते हैं तो इस टॉपिक में हम आपको एक ऐसी दुआ बताएंगे जिसे पढ़ने के बाद आप छोटे बच्चे को बुरी नजर से बचा सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं इस टॉपिक को बिना देरी किए हुए।

“Bismillahi Arqika Min Kulli Shayin Yu’ Zika Min Hasadin Hasidin Wa Kuli Ainin Was Mul Laahi Yash Fika”


Watch This For More Information :-


[ Conclusion, निष्कर्ष ]

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको मेरा यह लेख बेहद पसंद आया होगा और आप इस लेख के मदद से बुरी नजर से बचने की दुआ को जान चुके होंगे और इसे समझ भी चुके होंगे । अगर आपको इस लेख में कहीं भी किसी भी प्रकार का दिक्कत नजर आता है तो आप हमारे कमेंट बॉक्स में जरूर मैसेज करें हम आपके बातों पर गौर करेंगे और उस गलती को सुधारने की कोशिश करेंगे और आप कमेंट में यह भी बताएं कि आपको यह लेख कैसा लगा तो चलिए इसी के साथ अब हम इस लेख को अल्पविराम देते हैं।


Also Read :-

Leave a Reply

Your email address will not be published.