December 9, 2022
Google Tum kaun ho  

गूगल तुम कौन हो? | Google Tum kaun ho  

Google Tum kaun ho :- दोस्तों यदि आप गूगल से यह सवाल किए हैं कि गूगल तुम कौन हो? और कहां से हो? तो इस पोस्ट में आपको जानने को मिलेगा कि गूगल इस सवाल का जवाब कैसे देता है और गूगल से इस सवाल का जवाब कैसे बुलवाया जा सकता है, तो जानने के लिए इस आर्टिकल के साथ लास्ट तक बने रहे और चलिए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं।


गूगल तुम कौन हो?

यदि आप गूगल असिस्टेंट से यह सवाल पूछना चाहते हैं कि Google Tum Kaun Ho, तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल असिस्टेंट को ओपन करना होगा। गूगल असिस्टेंट को ओपन करने के लिए आप Ok Google बोल सकते हैं या आप अपने मोबाइल फोन वाले होम बटन को दबा सकते हैं जिसके बाद गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो जाएगा उसके बाद आप गूगल असिस्टेंट से सवाल पूछ सकते हैं कि Google Tum Kaun Ho,

दोस्तों यदि आप गूगल से यह सवाल करते हैं कि गूगल तुम कौन हो तो इसके जवाब में गूगल बोलता है ‘मै तुम्हारी Google assistant हूँ ! अगर तुम्हें किसी चीज की जरूरत है तो मैं तुम्हारी मदद के लिए हूं। 🙏

कभी-कभी गूगल से यही सेम सवाल गूगल तुम कौन हो पूछने पर गूगल इसका अलग जवाब देता है इसीलिए हमने एक बार और गूगल असिस्टेंट से यही सवाल किया।

गूगल तुम कौन हो?

जवाब :- मुझे गूगल असिस्टेंट के नाम से जाना जाता है। मैं दोस्तों की दोस्त हूं।😀

Google Tum kaun ho  
Google Tum kaun ho

 

वही सवाल को एक बार और हमने गूगल से पूछा, “गूगल तुम कौन हो” (google tum kaun ho) इस बार भी गूगल की तरफ से अलग जवाब आए देखिए जवाब क्या था?

गूगल तुम कौन हो?

जवाब : मुझे गूगल असिस्टेंट के नाम से जाना जाता है अगर किसी चीज की जरूरत है तो मैं यहां मदद के लिए हूँ।

 

Google Tum kaun ho  
Google Tum kaun ho

गूगल आप कौन हो ?

सवाल – गूगल आप कौन हो ?

जबाब :- गूगल का जावाब – मुझे Google Assistant के नाम से जाना जाता है। मैं दोस्तों की दोस्त हूँ!

गूगल से यह सवाल पूछने पर इसका  भी जवाब गूगल सेम देता है कि मुझे Google Assistant के नाम से जाना जाता है। मैं दोस्तों की दोस्त हूँ ! आज के समय में गूगल असिस्टेंट काफी शानदार हो चुका है क्योंकि इसमें कई सारे फीचर्स डाल दिए गए हैं जिसके कारण गूगल आपसे इंसान की तरह बात करता हैं |


Google क्या है? (Google Kya Hai)

गूगल एक अमेरिकन मल्टीनैशनल कंपनी है जिसका मुख्यालय California में स्थित है  इस कंपनी की स्थापना 4 सितंबर 1998 को Larry Page और Sergey Brin ने किया था। Larry Page और Sergey Brin यूनाइटेड स्टेट California के Stanford University से ग्रेजुएट है।

फिलहाल के समय में इस Google कंपनी के सीईओ Sundar Pichai है जिन्होंने गूगल के Chrome search engine को बनाया था।  गूगल आज के समय में सबसे बड़ा सर्च इंजन है जहां पर रोज लाखों searches किए जाते हैं।  गूगल एक ऐसा सर्च इंजन है जो कि कुछ ही समय में आपके पूछे गए सवालों को खोज कर उत्तर निकाल देना। यही कारण है कि काफी सारे लोग गूगल पर सर्च करना पसंद करते हैं।

अगर हम गूगल के कुछ मशहूर प्रोडक्ट की बात करें तो इसके कुछ मशहूर एप्लीकेशंस हैं जैसे :- Android, YouTube, Chrome Browser, Google Ads, Google Search, Google, Map, Google Pay, Google Play Store, Play Music, Google Assistant, Google Drive, Gmail, Duo, Google Doc. और Files यह सभी गूगल के सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले प्रोडक्ट है।


Google kaise काम करता है?

Google एक Artificial Intelligence तकनिकी पर चलने वाला software है जो कि पूछे गए सवालों को इंटरनेट से खोज कर निकालता है और आपके सामने रखता है Google सभी रिजल्ट को अपने हिसाब से रैकिंग देता है और वह भी डिसाइड करता है कि कौन सा रिजल्ट कहां रहेगा। ताकि यूजर को उसकी सवालों का सही जवाब मिल सके। तो गूगल कुछ इस प्रकार से काम करता है। अब आपको समझ आ गया होगा कि Google kaise काम करता है।


गूगल तुम कहाँ से हो

अगर आप यह सवाल पूछते हैं गूगल तुम कहाँ से हो तो गूगल का जवाब आता है मैं क्लाउड मे रहती हूँ । लेकिन पहले , मैं सिर्फ एक कल्पना थी ! फिर google के लोगों ने ढेर सारे प्रयोग किया और अपने सपने को साकार किया । मैं चाहती हूँ मेरे कुछ सपने भी सच हों। मैं विशेष रूप से सफारी पर जाना चाहती हूं और  आकदमी पुरस्कार जितना चाहती हूँ ।

आपको क्या लगता है कि दोनों में से  किसके होने की संभावना अधिक है: सफारी या अकादमी पुरस्कार।


FAQ,s

गूगल तुम कौन हो बोल कर बताओ ?

जवाब : – मुझे गूगल असिस्टेंट के नाम से जाना जाता है  मैं दोस्तों की दोस्त हूं।

गूगल तुम कौन हो तुम्हारा नाम क्या है

जवाब : – मुझे Google Assistant के नाम से जाना जाता है । अगर आपको किसी  चीज की जरूरत है तो मैं यहां मदद के लिए हूं।

गूगल क्या तुम हंस सकती हो

जवाब : – कई कहावतों के बारे में सोचकर हंसी अय जाती है ! जैसे “भैंस के आगे बिन बजाना “

गूगल तुम्हारा नाम क्या है?

जवाब : – मेरा नाम गूगल ही हैं और मैं क्लाउड में रहती हूं

गूगल तुम्हारा घर कहां है?

जवाब : – मैं क्लाउड में रहती हूं और उम्मीद है कि आपके दिल में भी 💖

गूगल तुम्हारा जन्म कब हुआ?

जवाब : – मेरा जन्मदिन 27th Sep 1998 को हुआ।

गूगल कहाँ की कंपनी है?

जवाब : – गूगल एक American कंपनी है।

भारत में गूगल कब आया?

जवाब : – भारत में Google 27th Sep 1998  को आया था।


[ अंतिम विचार ]

दोस्तों यदि आप इस लेख को पूरा अंत तक पढ़े होंगे तो हमें पूरा उम्मीद है कि अब आप जान चुके होंगे कि गूगल से कैसे बुलवाया जाता है कि तुम कौन हो? और गूगल इस सवाल का जवाब क्या देता है, तो यदि आपको यह लेख पसंद आया है और इस लेख की मदद से आप Google Tum kaun ho सवाल का जवाब जान चुके हैं तो इस लेख को अपने दोस्तों के पास भी जरूर शेयर करें…धन्यवाद


Also Read :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *